NUJ(I) लखनऊ की बैठक में बनाई गई रणनीति व लिए गए कई महत्वपूर्ण निर्णय

लखनऊ। नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट (इंडिया) एनयूजेआई का राष्ट्रीय अधिवेशन 26-27 अगस्त, 2023 को राजस्थान की राजधानी जयपुर में हो रहा है। इस अधिवेशन में उत्तर प्रदेश से भी 101 प्रतिनिधि सहभागिता करेंगे। इस संबंध में बुधवार को लखनऊ के कसमंडा अपार्टमेंट में हुई NUJ(I) उत्तर प्रदेश की बैठक में रणनीति बनाई गई। एनयूजे (आई), उत्तर प्रदेश के संयोजक प्रमोद गोस्वामी की अध्यक्षता एवं वरिष्ठ पत्रकार अजय कुमार के संचालन में हुई बैठक में राष्ट्रीय अधिवेशन, संगठन का पुनर्गठन एवं विस्तार समेत कई अन्य महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए।

प्रदेश संयोजक प्रमोद गोस्वामी की अध्यक्षता में हुई बैठक में बनी रणनीति, NUJ(I) के जयपुर अधिवेशन में यूपी से शामिल होंगे 101 प्रतिनिधि

बैठक को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के संयोजक प्रमोद गोस्वामी ने बताया कि जयपुर राष्ट्रीय अधिवेशन की तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए सात सदस्यीय पत्रकारों का प्रतिनिधिमंडल बुधवार रात को रवाना हो रहा है। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय अधिवेशन में उत्तर प्रदेश से 101 प्रतिनिधि शामिल हो रहे हैं। उपजा की संबद्धता समाप्त होने के बाद एनयूजे (आई) का यह पहला राष्ट्रीय अधिवेशन हो रहा है। इसलिए उत्तर प्रदेश के प्रतिनिधि एनयूजे(आई) उत्तर प्रदेश के बैनर तले राष्ट्रीय अधिवेशन में सहभागिता कर रहे हैं।

बैठक में अजय कुमार ने उपस्थित सदस्यों से आग्रह किया कि उत्तर प्रदेश में संगठन का पुनर्गठन और विस्तार को लेकर सभी सदस्यों को अपनी सक्रिय भूमिका का निर्वहन करना होगा। एनयूजे (आई) में उत्तर प्रदेश इकाई की बड़ी भूमिका हमेशा से रही है, और यह आगे भी जारी रहेगी। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय अधिवेशन के बाद उत्तर प्रदेश और जिलों की इकाइयों के पुनर्गठन और विस्तार के लिए अभियान चलाया जाएगा।

श्री गोस्वामी ने कहा कि संगठन दन्तविहीन नहीं होना चाहिए। संगठन की मजबूती के लिए जरूरी है कि संगठन का हर सदस्य महज सदस्य न होकर एक संगठन में अपनी सक्रियता रखे, जिससे पत्रकार हित में लिए जाने वाले फैसलों को हकीकत में उतारा जा सके। लेकिन इसके लिए जरूरी है कि संगठन के सभी सदस्य ईमानदारी और निष्ठा से काम करें। उन्होंने आश्वासन दिया कि एनयूजे (आई) उत्तर प्रदेश पत्रकारों की गरिमा, और उनके हितों के लिए एकजुट रहेगा।

वरिष्ठ पत्रकार अजय कुमार ने कहा कि हमें एक दूसरे कि बुराई करने पर विराम लगाना चाहिए। एनयूजे (आई) उत्तर प्रदेश की इस महत्वपूर्ण बैठक में प्रदेश संयोजक प्रमोद गोस्वामी के साथ ही वरिष्ठ पत्रकार अजय कुमार, वरिष्ठ पत्रकार अरविन्द त्रिपाठी, वरिष्ठ पत्रकार मनीष श्रीवास्तव, अनुपम चौहान, आशीष मौर्य, पद्माकर पांडेय, आरबी सिंह, नागेंद्र सिंह, डॉ अतुल मोहन सिंह, पंकज सिंह चौहान, गरिमा सिंह, अजय शर्मा ‘टीटू’, पवन विश्वकर्मा, श्यामल कुमार त्रिपाठी, एससी मिश्रा, धीरेन्द्र मिश्रा, मनीषा सिंह चौहान, संगीता सिंह, डॉ विनोद कुमार शर्मा, अश्विनी जायसवाल एवं अनुपम पांडेय समेत अन्य दो दर्जन से अधिक पत्रकारों ने बैठक में उपस्थिति दर्ज कराई।

प्रदेश संयोजक प्रमोद गोस्वामी की अध्यक्षता में हुई बैठक में बनी रणनीति, NUJ(I) के जयपुर अधिवेशन में यूपी से शामिल होंगे 101 प्रतिनिधि

Related Articles

Back to top button